आज इस Post में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं. अगर आप एक Blogger हैं. तो ये आपके लिए Plus Point है क्युकी आप एक ब्लॉग की मदद से घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं. पर उसके लिए आपको ये जानना ज़रूरी है की Cuelink से पैसे कैसे कमाए.

आज कल ब्लॉग्गिंग सबसे ट्रेंड में चल रहा है. जो भी ब्लॉग्गिंग का नाम सुनता है. तो वो एक ब्लॉग बना कर अपनी किस्मत आज़माता है. पर ब्लॉग बनाने के बाद पैसे कमाने के लिए उनके दिमाग में बस एक ही तरीका आता है. जिसका नाम है Adsense. पर आज ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए एडसेंस के अलावा और भी तरीके हैं जिनमे से ही एक Cuelink भी है.

Blog से Income करने के 2 Main Source माने जाते हैं. एक Advertisement दूसरा Affiliate. पर इन दोनों में सबसे बेस्ट Affiliate Marketing है. अब आप जानने के लिए उत्सुक होंगे. की ये Cuelink क्या है. तो पहले Cuelink के बारे में जान लेते हैं.

Cuelink क्या है – What Is Cuelink

जिस तरह से Flipkart, Amazon एक एफिलिएट साइट्स हैं. जो आपको Affiliate Program Join करने का मौका देती हैं. उसी तरह से Cuelink भी एक Affiliate Site है. जो आपको Affiliate Program Join करने का मौका देती है. जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते हैं.

Cuelink उन Indian Bloggers के लिए बेस्ट है. जो हिंदी में ब्लॉग्गिंग करते हैं. क्युकी Cuelink से पैसे कमाने के लिए आपको इंडिया के visitors को Target करना होता है. इससे पैसे कमाने के लिए आपको अलग अलग Affiliate Sites से जुड़ने की ज़रूरत नहीं पड़ती है.

इस Affiliate program को ज्वाइन करने से आप Direct किसी भी Affiliate Site के product को आप Cuelink से Sell कर सकते हैं Cuelink से आप Amazon, Flipkart, Shopsclue, Jabong, Paytm, freecharge जैसी Companies के सामान को बेच सकते हैं.

Cuelink से पैसे कैसे कमाए

Blog से पैसे कमाने में हिंदी ब्लोग्गेर्स के लिए सबसे ज्यादा Helpful साबित होता affiliate प्रोग्राम यानी Cuelink से पैसे कमाना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको पूरी जानकारी Step By Step दी जाएगी.

  • आपको Cuelink की साईट पर जाकर अपना Account बनाना होता है.
  • यहाँ से आप http://clnk.in/d4PA Cuelink पर Account बना सकते हैं
  • जब आप Cuelink पर अपना अकाउंट बनायेंगे. तब आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी. जो आपको भरनी है
  • जानकारी भरने के बाद एक बार चेक करलें. उसके बाद सेव कर दें
  • सही जानकारी भरने के बाद आपको 2 दिन के अन्दर Approval मिल जायेगा.
  • Approval मिलने तक का इंतज़ार करे.
  • जब अप्रूवल मिल जाये. तब आपको अपना Cuelink Account लॉग इन करना है.
  • लॉग इन करने के बाद आपके सामने Cuelink का Dashboard खुलेगा. जिसमे आपको Left साइड में Merchant के Option पर Click करना होगा.

वहा अब आपको अपनी मर्ज़ी के हिसाब से merchant मिल जाये. तब आप उसको Join कर लीजिये. जैसे Amazon, Flipkart, Shopsclue, Jabong इनमे से आप किसी भी एक को चुन लें. अब इनमे से आपको जो पसंद है उस पर Click करना होगा. उसके बाद आपको वह से एक JavaScript मिलेगा. उस Script को आप अपने Blog पर लगा दें. उसके बाद आपकी उस लिंक पर क्लिक करके कोई सामान खरीदेगा. आपको उससे Commission मिलेगा.

इस तरह आप Cuelink से किसी Product की लिंक को अपने ब्लॉग पर Share करके Cuelink Affiliate Program से पैसे कमा सकते हैं .

Cuelink Refer & Earn से पैसे कमाए

इस Affiliate Program को Join करने का एक फायदा ये भी है. की Cuelink आपको Refer & Earn करने का आप्शन देता है. Cuelink की लिंक को रेफेर करने के बाद अगर आपका कोई Friend Cuelink से पैसे कमाता है. तब आपको Cuelink 25% Commission देता है. जिसमे आपको कुछ नहीं करना होता है.

Cuelink Refer And Earn से पैसे कमाने के लिए आपको Cuelink Dashboard को खोलना है. उसके बाद आपको वहा Refer And Earn का Option मिलेगा. उसमे से लिंक को आप कॉपी करे और अपने Friend को ज्वाइन करने को बोले. जब वो आपके लिंक से Account बना कर पैसे कमाएगा आपको भी उससे Income होगी.

तो इस तरह आप Cuelink से पैसे कम सकते हैं. इस Article से सम्बंधित किसी भी जानकारी को जानने के लिए आप हमें Comment कर सकते हैं. आशा करता हु आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी. इसी तरह की जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए हमारे blog को subscribe ज़रूर करे.