आज इस Post में हम आपको एक ऐसी Trick बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप India में रहते हुए भी विदेश के नंबर से Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपके ही Friend Circle में आपने देखा होगा. आपका ही कोई न कोई दोस्त बाहर के नंबर से Whatsapp चला रहा होता है. और वो आपको बोलता है अमेरिका से मंगाया या नंबर या कही और से बताता है. लेकिन ऐसा वास्तव में नहीं होता. क्युकी वो सब इसी Trick का Use करके दुसरे देश के नंबर से whatsapp चलाते हैं. आइये फिर हम आपको बताते हैं की International नंबर से Whatsapp कैसे चलाये.

सबसे पहले मै आपको बताना चाहूँगा की ये कोई Fraud या Illegal काम नहीं है. इसलिए आप किसी भी नंबर से whatsapp का use कर सकते हैं. Whatsapp के बारे में बात करू तो whatsapp आज एक ऐसा Network बन गया है. जिसकी मदद से आज लाखो लोग किसी भी देश में रह कर अपने Friend & Family के साथ जुड़े रहते हैं.

आज दुनिया भर में Whatsapp के 1.3 Billion महीने के Active User हैं. ये भी आपके लिए जानना ज़रूरी है की whatsapp को International Number से Use करने के लिए आपको कुछ ख़ास नहीं करना है आप आसानी से अपने Android Phone में Whatsapp का उपयोग International नंबर से कर सकते हैं.

International नंबर से Whatsapp कैसे चलाये

किसी भी एंड्राइड मोबाइल में इंटरनेशनल नंबर से whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक अच्छा इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए. क्युकी International नंबर से Whatsapp चलाने के लिए आपको Application की मदद लेनी होती है.

ऐसी बहुत सारी Apps हैं. जिनको Install करने के बाद आप अपने Android Mobile Phone में International Number से Whatsapp use कर सकते हैं. ऐसी ही कुछ applications की जानकारी आपके साथ इस आर्टिकल में शेयर की जाएगी.

International नंबर से Whatsapp चलाने की Apps

वैसे तो आज Playstore पर ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन हैं. जो आपको विदेशी नंबर Provide कराती हैं. पर ये एप्लीकेशनस Time To Time Expire यानी काम करना बंद कर देती हैं. Present में अभी ऐसी कुछ apps हैं . जिनकी मदद से आप International Number पा सकते हैं. फिर उनसे अपना Whatsapp Account भी बना सकते हैं.

  • Primo App
  • Swytch App
  • Talk2 App
  • Mobilink App
  • Primo App

Primo App

ये एप्लीकेशन आपको playstore पर मिल जाएगी. ये एक बहुत ही Popular Messaging एप्लीकेशन है. जिसको 60 से ज्यादा देशो में Use किया जाता है. इस एप्लीकेशन से आपको US का नंबर आसानी से मिल जाता है. इस एप्लीकेशन से International Number पाने के लिए आपको PlayStore पर Primo लिख कर सर्च करना है

international-number-whatsapp-app

Primo App को Install करना है. उसके बाद आपको एप्लीकेशन में रजिस्टर करना है. जहा से आपको US का एक नंबर मिलेगा. फिर आपको International नंबर से Whatsapp Use करने के लिए उस नंबर से whatsapp Account बनाना है. वेरिफिकेशन के लिए आपको कॉल वाला आप्शन चुनना है. उसके बाद आपको एक कॉल आयेगा जिसमे आपको Verification Code आयेगा. जो आपको Whatsapp में Enter कर देना है.

Swytch App

international-number-whatsapp-app

Swytch App एक United Kingdom का ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला Voice And Messaging App है. इस App से आप UK का नंबर पा सकते हैं. और ठीक Primo की तरह whatsapp को International नंबर से Use कर सकते हैं.

Talk2 App

international-number-whatsapp-app

ये सबसे बढ़िया एप्लीकेशन है. क्युकी इस एप्लीकेशन में आप बहुत सारे अकाउंट बना सकते हैं. ये France की एक अच्छी एप्प है. जिसकी मदद से आप फ्रांस का नंबर पा कर उससे whatsapp अकाउंट बना सकते हैं. Multiple Account बनाने पर ये आपको पूरी प्राइवेसी देता है. जिससे आपको इस एप्लीकेशन को Use करने में कोई परेशानी नहीं होगी.

उन चारो एप्लीकेशनस में से ये 3 सबसे Best apps हैं. जिनकी Help से आप Foreign के नंबर से Whatsapp अकाउंट बना सकते हैं. आशा करता हु अब आप समझ गए होंगे की International नंबर से Whatsapp कैसे चलाये. इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह की सहायता के लिए आप हमें Comment कर सकते हैं. हमें आपकी मदद करके ख़ुशी होगी. हमारे ब्लॉग की Latest Post पाने के लिए आप HindiPro को subscribe करना न भूले.