वर्तमान समय में इन्टरनेट से पैसे कमाने के हजारो नए तरीके निकला कल आ रहे हैं. जिनमे से बहुत से तरीके आपको डेली यहाँ बताये जाते हैं. अगर आपने हमारी पिछली पोस्ट जिसमे हमने आपको इन्टरनेट से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके बताये थे. वो नहीं पढ़ी है तो उसको भी पड़े. आज हम आपको बतायेगे की किस तरह फेसबुक से लाखो रूपए कमाए जा सकते हैं.

आज के समय में कोई ऐसा इन्सान नहीं है. जो फेसबुक के बारे में नहीं जनता हो. क्युकी फेसबुक पूरी दुनिया में प्रयोग किया जाता है. वैसे तो Facebook एक Social Networking Site है. पर आज फेसबुक इतना Advance हो चूका है. जिसमे बहुत से साडी ऐसी चीज़े हैं. जिनकी मदद से पैसे कमाए जाते हैं. उनमे से कुछ Popular तरीको को बारे में हम बात करेंगे.

फेसबुक से पैसे कैसे कमाये

Facebook से पैसे कमाने की जानकारी देने से पहले मैं आपको बताना चाहूँगा. की फेसबुक के साथ साथ आप whatsapp से पैसे कमा सकते हैं. जिसकी जानकारी हम आपको Next Post में देंगे. अगर आप Online पैसे कमाने में Interest रखते हैं. तो HindiPro को subscribe ज़रूर करे. फ़िलहाल हम फेसबुक से पैसे कमाने के तरीको के बारे में जानते हैं

Facebook Page Sell करके पैसे कमाए

अगर आपके पास कोई ऐसी ट्रिक है. जिससे आप अपने फेसबुक पेज पर लाखो Likes कर लेते हैं. तो समझ लीजिये आप हर पेज के 10 हज़ार से 50 हज़ार रूपए कम सकते हैं. अगर आपके पास कोई फेसबुक पेज है जिस पर 2 – 3 लाख के आस पास likes हैं. तो आप हमें कांटेक्ट कीजिये. हम आपके फेसबुक पेज को sell कराने में मदद करेंगे. अगली पोस्ट में हम फेसबुक पेज पर Likes बढ़ने की Trick देंगे.

Group Selling करके पैसे कमाने का तरीका

ये फेसबुक पेज की तरह है. पर इसमें Members की Requirement ज़रूरत ज्यादा होती है. अगर आपके पास कोई ऐसा ग्रुप है जिसमे 10 लाख से ज्यादा मेमबेर्स हैं तब आप आसानी से अपने group को 1 लाख रूपए से ज्यादा का बेच सकते हैं. आपके Group को कोई भी बड़ी Company या Bloggers खरीद सकते हैं. पर इसके लिए आपको अपने Facebook Group पर Members बढाने के लिए काम करना होगा. अगर आप इस काम को करने में कामयाब हो जाते हैं तब आप आसानी से हजारो से लाखो रूपए कमा सकते हैं.

Facebook Id Sell करके पैसे कमाने का तरीका

अगर आपको बहुत सरे फेसबुक अकाउंट बनाना आते हैं. तब आप आसानी से हजारो रूपए कमा सकते हैं. पर इसके लिए आपके पास orders आना ज़रूरी हैं. Orders आने के लिए आपको ऐसे ही Groups में ऐड होना होगा. जिनको इस तरह Bulk में id की ज़रूरत होती है. अभी जल्दी में मेरे पास 100 id बनाने का ऑफर आया था. जिसमे मुझे 5000 Freind करके देने थे. अगर जिसके बदले में मुझे 4000 रुपीस मिलने थे. इससे आप समझ लीजिये इस काम को आप Maximum 10 दिन में कर सकते हैं.

फेसबुक पर एफिलिएट मार्केटिंग करके

पिछली पोस्ट में मैंने आपको बताया था. एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कैसे कमाते हैं. उनमे से एक तरीका ये भी है की फेसबुक पर Affiliate Marketing करके भी आप पैसे कम सकते हैं. उसके लिए आपको किसी एफिलिएट प्रोग्राम को Join करना होगा. उसके बाद आपको अपने Facebook Page या Facebook Group पर उन एफिलिएट लिंक को शेयर करना है. अगर आपके पेज या ग्रुप पर अच्छे खासे मेम्बर्स हैं तो आप बहुत ही आसानी से लाखो हजारो रूपए महीना कमा सकते हैं.

ब्लॉग पोस्ट या Product का Promotion करके

अगर आपके पास फेसबुक का कोई group है या फेसबुक पेज है. जिस पर लाखो likes हैं तब आप किसी भी ब्लॉग का या कंपनी का प्रमोशन करके पैसे कम सकते हैं. इससे आप एक दिन में 500 से लेकर हज़ार रुपार कमा सकते हैं. ये आपके पेज के likes पर Depend करता है. आपको पोस्ट के हिसाब से पैसे मिलते हैं आपको 100 रूपए से 500 रूपए तक पर पोस्ट पैसे मिल सकते हैं.

ये फेसबुक से पैसे कमाने के सबसे ज्यादा पोपुलर तरीके हैं. जिनकी मदद से आप हजारो रूपए घर बैठे कमा सकते हैं. पर फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको सिर्फ एक ही Point पर काम नहीं करना होता है. आपको एक साथ सारे पॉइंट पर ध्यान देना है. जोकि कठिन काम नहीं है. अगर आप सभी चीजों पर फोकस करके फेसबुक पर काम करते हैं. तब आप महीने में लाखो रूपए बना सकते हैं.

आशा करता हु आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी. अगर आपको इस पोस्ट से जुडी कोई भी सहायता चाहिए तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं. हमें आपकी मदद करके ख़ुशी होगी. हमारे ब्लॉग को subscribe करना न भूले.