आज कल रिंगटोन चर्चा का विषय बना हुआ. जिसे देखो अलग अलग तरह की रिंगटोन लगते हैं. इसी तरह जितने भी लोग आज स्मार्ट फोंस Use करते हैं. वो सब अपने नाम की Ringtone रखना चाहते हैं. पर सबको इसका तरीका नहीं पता होता है. इसीलिए वो अपने Name की Ringtone नहीं लगा पाते हैं. इसीलिए आज इस पोस्ट में हम आपको अपने नाम की Ringtone बनाने का तरीका बतायंगे.

जिन लोगो को रिंगटोन लगाना नहीं आता है वो सोचते हैं पता नहीं Name की रिंगटोन कैसे बनेगी. ये बहुत मुश्किल काम होगा. पर ऐसा नहीं है. क्युकी हमारी इस Trick को Follow करके कोई भी अपने नाम की रिंगटोन बना सकता है. नाम की रिंगटोन लगाने में अपना अलग ही मज़ा है. जब आपके फ़ोन पर कॉल आती है और एक Unique Tune आपके फ़ोन पर बजती है. तो लोगो के बीच आपका अलग ही Impression होता है. इससे आप अपने दोस्तों के बीच और भी Popular हो जायेंगे.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये

इस पोस्ट को पढने के बाद अगर आप अपने नाम की रिंगटोन बना लें, तो इस पोस्ट को शेयर ज़रूर करे. Name की रिंगटोन को Successfully बनाने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरी तरह से पढना होगा. यहाँ हम आपको Step By Step जानकारी देंगे, कि किस तरह अपने नाम की रिंगटोन बने जाये.

स्टेप 1 – अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आप सबसे पहले अपने ब्राउज़र में http://freedownloadmobileringtones.com/ ये सर्च करे. या यहाँ क्लिक करे. जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे. तब आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा.

स्टेप 2 – नए पेज में आपको एक Side में बहुत सारे नाम दिखाई देंगे. अगर आपका नाम उसमे है तो आप वह से डायरेक्ट भी अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं. अगर वहां आपको अपने नाम की रिंगटोन नहीं मिलती तो आप उसको बना भी सकते हैं. उसका तरीका हम आपको Next Steps में बताने जा रहे हैं.

स्टेप 3
– अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आपको Fdmr की साईट के सर्च बॉक्स में अपना नाम सर्च कर देना है जैसे मैंने Priyanka सर्च किया. उसके बाद आपके सामने Priyanka नाम की बहुत सारी रिंगटोन जाएगी.

apne name ki ringtone kaise banaye

आप ऊपर दिए गए पिक्चर में देख सकते हैं. प्रियंका नाम की अलग अलग तरह की रिंगटोन सामने आ चुकी हैं. इनमे से जो आपको पसंद आये. उस पर क्लिक करे. जैसे ही आप किसी नाम की रिंगटोन को Choose करेंगे. आप नए पेज पर पहुच जायंगे. वह पर आपकी रिंगटोन बन कर आपको मिल जाएगी.

अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड करने का आप्शन भी आपको वही मिलेगा. रिंगटोन को डाउनलोड करने के लिए आपको Download पर क्लिक करना होगा.

apne name ki ringtone kaise banaye

जब आप डाउनलोड पर क्लिक करेंगे. तब आपके फ़ोन में आपके नाम की रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी. उसके बाद आपको उस रिंगटोन को अपने मोबाइल पर सेट करना होगा. रिंगटोन सेट होने के बाद जब आपके फ़ोन पर कोई कॉल करेगा. तब आपको वो रिंगटोन सुने देगी. जिसमे आपका नाम है.

तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं. अगर रिंगटोन को बनाने में कोई समस्या आती है तो आप हमें कमेंट करके उसका हल जान सकते हैं. आपको ये पोस्ट कैसी लगी अपना कीमती सुझाव भी दें.